CYSS कार्यकर्ता ने DU को फिर से खोलने के लिए छात्र ने की आत्मदाह की कोशिश

भीषण गर्मी में कवर्धा वनमंडल अंतर्गत के क्षेत्रों में कर रहे आग पर नियंत्रण गेहूं खरीद में चार जिलों में अब होगी छापामारी कल से शुरू होगा प्रत्याशियों का नामांकन रांची लोकसभा सीट कांग्रेस प्रत्याशी यश्विनी सहाय नामांकन हमीरपुर में प्रेक्षक ने किया स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल इस्कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन टोंक : नेशनल हाईवे 52 पर सड़क हादसे में दो की मौत, तीन घायल तीसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना श्रीगंगानगर : वेश्यावृति के अड्डे का पर्दाफाश,11 लोगो को किया गिरफ्तार आज का राशिफल महाराष्ट्र में मुंबई सीमा शुल्क अधिकारियों ने जब्त किया 12.74 किलोग्राम सोना रंगोली बनाकर मतदान के लिए किया जागरूक सहरसा में आयोजित हुआ स्वीप जागरूकता अभियान उदयपुर : भामाशाहों की मदद लेकर स्मार्ट टीवी लगाकर स्मार्ट क्लास रूम तेजस्वी पहुंचे उदाकिशुनगंज विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री के साथ की राष्ट्रपति की अगवानी उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग युद्धस्तर पर जुटा The Great Indian Kapil Show: खत्म हुई कपिल शर्मा के शो के पहले सीजन की शूटिंग परीक्षा परिणामों के मद्देनजर विद्यार्थियों को तनावमुक्त करने विभिन्न जिलों में कार्यशाला का आयोजन विशेष पिछड़ी जनजाति के बैगा मतदाताओं को वोट डालने कलेक्टर ने दिया नेवता

CYSS कार्यकर्ता ने DU को फिर से खोलने के लिए छात्र ने की आत्मदाह की कोशिश

Anjali Yadav 08-02-2022 17:23:08

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आदेश के बाद दिल्ली के ज्यादातर शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोल दिया गया है. जेएनयू में भी फुल कैपेसिटी के साथ क्लास चलनी शुरू हो गई हैं, लेकिन अबतक दिल्ली यूनिवर्सिटी को नहीं खोला गया है, जिसको लेकर विभिन्न छात्र संगठनों के द्वारा मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था. 

बता दे कि दिल्ली यूनिवर्सिटी को फिर से खोलने की मांग को लेकर स्टूडेंट्स ने वीसी ऑफिस के बाहर सोमवार को प्रदर्शन किया। बड़ी तादाद में स्टूडेंट्स प्रदर्शन के लिए पहुंचे। वहीं आज भी सुबह से शाम तक स्टूडेंट्स जमे रहे। पुलिस ने उन्हें हटाया। नॉर्थ कैंपस में चल रहे प्रदर्शन के दौरान आम आदमी पार्टी छात्र संगठन सीवाईएसएस के एक कार्यकर्ता ने आत्मदाह करने की कोशिश की. वहीं मौके पर मौजूद छात्रों और पुलिसकर्मी ने तुरंत छात्र को मौके पर ही रोक लिया.

बताया जा रहा है कि नॉर्थ और साउथ कैंपस में छात्र संगठनों के द्वारा कॉलेज खोलने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था. इस दौरान नॉर्थ कैंपस में आम आदमी पार्टी
छात्र संगठन सीवाईएसएस से जुड़े एक छात्र ने आत्मदाह करने की कोशिश की. प्रदर्शन कर रहे छात्रों और पुलिसकर्मी की निगाह पड़ते ही छात्र को ऐसे करने से रोक लिया गया. इसके बाद पुलिस, छात्र को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल ले गई.

इससे पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन के अध्यक्ष अक्षय दहिया ने ईटीवी भारत को बताया कि नौ फरवरी को एकेडमिक काउंसिल की मीटिंग हैं. यूनिवर्सिटी को खोलने के लिए ABVP के कार्यकर्ता एकेडमिक काउंसिल का घेराव करेंगे. साथ ही उन्होंने भूख हड़ताल की भी चेतावनी दी है.

कोरोना के कारण दिल्ली के तमाम स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी पिछले दो साल से बंद थीं, लेकिन अब कोरोना की रफ्तार कम हुई तो धीरे धीरे दिल्ली में स्कूल, कॉलेज और यूनिर्वसिटी खोलने के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं. इसलिए अब छात्रों की मांग है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के कैंपस को भी खोला जाए. वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि इतनी जल्दी कॉलेज खोलने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया जा सकता है क्योंकि दिल्ली में केवल दिल्ली ही नहीं देश के अन्य हिस्सों से छात्र पढ़ने के लिए आते हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :